Tanhaji एक ऐतिहासिक फिल्म है जिसमें अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान को लीड रोल में देखा जाएगा।

बहुत ही कम ऐसे मौके आते हैं जब बॉलीवुड में एक दमदार कंटेंट वाली फिल्म देखने को मिलती है वरना अक्सर कॉमेडी या नकली देशभक्ति के नाम पर भोले भाले लोगो को चुना लगा दिया जाता है और करोड़ो रूपये कमा लिए जाते हैं। मुझे इस बात की खुशी हो रही है कि 2020 में हमे तानाजी जैसी एक दमदार कंटेंट वाली फिल्म देखने का मौका मिलेगा जो भारतीय सिनेमा को एक अलग ही लेवल पर ले जा सकती है। लेकिन शिकायत इस बात की है कि उसी दिन दीपिका पादुकोण की छपाक नाम की रियल लाइफ पर आधारित दमदार फिल्म भी रिलीज हो रही है जो हमारे समाज मे गन्दे और खरतनाक issue को एक्सपोज़ करने का काम करेगी अब इस क्लेश से जितना नुकसान इन दोनों फिल्मस का होगा उतना ही ऑडियंस का भी होने वाला है specially उन लोगो का जो एक सप्ताह में 2 या 3 नही बल्कि सिर्फ एक फ़िल्म देखने का मन बनाते हैं अब ego और pride के चक्कर मे दोनो फिल्मो की रिलीज तारीख में कोई भी बदलाव नही किया गया है जबकि बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहाँ  कभी भूल भटके एक दो साल में कही एक ढंग की फ़िल्म देखने को मिलती है।
फिलहाल बात कर लेते हैं एक ऐसी फिल्म के बारे में जिसका पहला ट्रेलर ही देखकर शरीर पर रौंगटे खड़े हो गए थे और फ़िल्म को देखने का excitment लेवल सभी सीमाओं को पार कर गया था।

Tanhaji Story

इंडियन सिनेमा के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक अजय देवगन एक ऐसी पीरियोडिक फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसका सीधा सम्बन्ध छत्रपति शिवाजी महाराज और एक ऐसी सर्जिकल स्ट्राइक के साथ है जिसने पूरे मुगल साम्राज्य को हिला कर रख दिया था। फ़िल्म में तानाजी नाम के एक वीर योद्धा के जीवन पर प्रकाश डाला गया है जिन्होंने 4 फरवरी 1670 में सिंहागढ़ की जंग में छत्रपति शिवाजी महाराज की आर्मी का नेतृत्व किया था जिसका सामना मुगल सम्राट औरंगजेब के खास उदयभान की मुगल फौज के साथ हुआ था। इस लड़ाई को भारतीय इतिहास की सबसे बहादुर लड़ाईयों में से एक माना जाता है जहाँ पर तानाजी की वीरता को देखते हुए उस बक्त कोंडाला के किले को सिंहागढ़ का नाम दिया गया था। ये फिल्म इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि एक ऐसे समय में जब मुगलो की ताकत के सामने बड़े बड़े राजा महाराजा और रजवाड़े भी सर झुका कर खड़े हो गए थे तब तब मराठाओं ने उनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत दिखायी थी और छत्रपति शिवाजी महाराज के इशारों पर मुगलों बुरी तरह हराया था।

ट्रेलर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस फिल्म में एक खास तरीके का एक्शन देखने को मिलेगा जो आपको वापस उस जमाने मे लेकर जाएगा जिसकी बहादुरी के किस्से सुनकर आज भी लोगो के दिलो की धड़कन तेज हो जाती है और ऐसे वीर योद्धाओं को सलाम करने का मन करता है। अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान भी काफी रंगे हुए नजर आएंगे और हो सकता है ये उनके कैरियर की सबसे अच्छी एक्टिंग वाली फ़िल्म साबित हो जाये। बहुत कम ऐसे विलेन होते हैं जो फिल्म के हीरो को बराबर की टक्कर देने की ताकत रखते हैं  और यकीन मानिए सैफ उस बार इस फिल्म में अपनी एक खास छाप छोड़ने वाले हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी की इतना टैलेंट होने के बाद भी उनको बॉलीवुड में इतना पीछे क्यों पाया जाता है।

Tanhaji Movie Trailer



तारीफ फिल्म के डिरेक्टर ओम रावत की भी होनी चाहिये जो एक ऐसी कहानी को लोगो के सामने रख रहे हैं जो इतिहास में कहीं दब कर रह जाती हैं। वैसे भी आज कल बॉलीवुड फिल्मों में इतिहास की सच्चाई के साथ खिलवाड़ हो जाता है लेकिन ट्रेलर को देख कर ओम रावत के लिए सम्मान अपने आप ही बढ़ जाता है। फ़िल्म की सबसे बड़ी ताकत है इसकी कास्टिंग जो काफी हद तक 17वीं शदी को दिखाने में सक्षम हो जाती है शरद केलकर से लेकर काजोल के लुक्स एकदम परफेक्ट लगते हैं लेकिन फिल्म के सरप्राइज हो सकते हैं सेक्रेट गेम्स वाले मैलकम जो फिल्म में औरंगजेब के चरित्र प्ले करने वाले हैं। ट्रेलर में डाल गया बैकग्राउंड म्यूजिक फ़िल्म की कहानी को एक अलग ही लेवल पर लेकर जाता है और आपके अंदर छुपे हुए इमोशन्स को बाहर लेकर आता है बहुत कम ऐसी फिल्म्स होती हैं जो सिर्फ सिनेमा तक बन कर नहीं रहती हैं बल्कि आपके दिल मे एक अलग ही जगह बना लेती हैं तानाजी भी उन महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक होने वाली है। 

Release Date:

तो बस 10 जनवरी तक का इंतजार कीजिये जब tanhaji जैसी फिल्म सभी के दिलों पर राज करने वाली है। साथ ही दीपिका पादुकोण की फ़िल्म chhapaak भी उसी दिन 10 जनवरी 2020 को रिलीज होने वाली है तो यह देखना काफी ज्यादा मज़ेदार होगा कि कौनसी फ़िल्म लोगो के दिलो को जीतने का काम करती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

INNER POST ADS